Satya Darshan

भाजपा, संघ असंतोष की आवाजों को दबाने की कोशिश कर रहे हैं : राहुल गांधी

कोल्लम | अप्रैल 17, 2019

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कल मंगलवार को जोर देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देश में अपना एजेंडा लागू करने के लिए असंतोष की आवाजों को दबाने की कोशिश कर रहे हैं. 

गांधी ने केरल के पथानापुरम शहर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बताया कि देश संघ और भाजपा के हमले का सामना कर रहा है और संघ की हिंसा की राजनीति को कांग्रेस के अहिंसा की विचारधारा से निपटा जाएगा. 

कांग्रेस अध्यक्ष ने केरल को राजनीतिक हिंसा की भूमि बताये जाने संबंधी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आरोप का खंडन करते हुये कहा कि यह राज्य सामाजिक सौहार्द, सहिष्णुता और भाईचारे वाला स्थान है.

उन्होंने कहा, “मैं सामान्य रूप से उत्तर भारत में अमेठी से चुनाव लड़ता हूं लेकिन इस बार मैं केरल से लड़कर दक्षिण भारत काे एक संदेश देना चाहता हूं कि भारत केवल एक नहीं बल्कि लाखों दृष्टिकोणों वाला देश है और सभी महत्वपूर्ण हैं.” 

गांधी ने कहा, “ हम चाहते हैं कि इस देश में सभी समुदायों, सभी भाषायें बोलने वाले लोग सहज महसूस करें. मैंने केरल को इसलिए चुना क्योंकि यह इस आदर्श का अच्छा उदाहरण है.” 

उन्होंने दावा किया कि वह केरल के वायनाड से चुनाव एक संदेश देने के लिए लड़ रहे हैं कि यह देश विभिन्न विचारधाराओं का प्रतिनिधित्व करने वाले समाज में सभी वर्ग के लोगों की अावाजों का प्रतिनिधित्व करता है. उन्होंने कहा कि उनकी उम्मीदवारी पूरे देश को एकता का संदेश देगी.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले पांच वर्षों के दौरान अपना वादा निभाने में विफल रहे हैं और उनके शासन में केवल कॉर्पोरेट से जुड़े लोग लाभ उठा रहे हैं. उन्होने आरोप लगाया कि अनिल अंबानी को राफेल सौदे में 30,000 करोड़ रुपये मिले हैं. 

राष्ट्रवाद की बात करने वाले लोग देश के सबसे बड़े रक्षा सौदे को एक ऐसे व्यक्ति के हाथ में सौंप देते हैं जिसका एक भी विमान के निर्माण से कोई लेना-देना नहीं रहता है. 

गांधी ने कोल्लम से यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के उम्मीदवार एन. के. प्रेमाचंद्रन के लिए वोट मांगते हुये आश्वासन दिया कि अगर कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आती है तो काजू उत्पादन करने वाले किसानों की समस्याओं के समाधान पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved