Satya Darshan

पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के पुत्र रोहित शेखर का निधन, सात माह ही हुए थे पिता को गुजरे

नयी दिल्ली (एसडी) | अप्रैल 16, 2019

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर की मौत हो गई। 

डीसीपी साउथ दिल्ली ने बताया कि रोहित शेखर तिवारी को दिल्ली के साकेत मैक्स अस्पताल में मृत अवस्था में लाया गया। जानकारी के मुताबिक, रोहित शेखर नई दिल्ली में डिफेंस कॉलोनी में रहते थे।

अब तक उनकी मौत की सही वजह सामने नहीं आई है, लेकिन सूत्र बताते हैं की रोहित की मृत्यु हेअर अटैक की वजह से हुई है। अभी इस मामले में औपचारिक एलान बाकी है। रोहित शेखर तिवारी अपनी माँ और पत्नी के साथ नई दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी में रहते थे।

ज्ञात हो कि पिछले साल 18 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी का दिल्ली के मैक्स अस्पताल में निधन हो गया था। 

उत्तराखंड के पहले विधानसभा चुनाव 2002 में कांग्रेस को बहुमत मिलने पर पार्टी आलाकमान ने मुख्यमंत्री का ताज उनके सिर पर रख दिया था। 2002 से लेकर 2007 तक उन्होंने राज्य की कमान संभाली। 

इस दौरान उन्हें विकास पुरुष जैसे ओहदे से भी लोगों ने नवाजा था। अपने विराट व्यक्तित्व के बलबूते उन्होंने प्रदेश के विकास के लिए कई कार्य किए। 

एनडी तिवारी ने अपनी वसीयत में रोहित शेखर तिवारी को वह सारे अधिकार दिये थे जो एक बेटे को मिलने चाहिए एन डी तिवारी ने कहा था कि मैं अपनी बढ़ती उम्र के मद्देनजर यह फैसला लिया है कि आज से मेरी सारी पारिवारिक और राजनीतिक विरासत को रोहित संभालेंगे। उन्‍होंने कहा कि मैं अपने बेटे रोहित को अपना उत्तराधिकारी घोषित करता हूं।

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved