Satya Darshan

फतेहपुर सीकरी मे पहली बार एक साथ करेंगे रैली राहुल, प्रियंका और ज्योतिरादित्य

नयी दिल्ली (एसडी) | अप्रैल 14, 2019

लोकसभा चुनाव प्रचार में जुटे राहुल गांधी बहन प्रियंका गांधी और पश्चिम यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 15 अप्रैल को फतेहपुर सीकरी में रैली को संबांधित करने वाले है। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया अलीगढ़ और नगीना लोकसभा सीटों पर दो जनसभाओं का संबोधित करने वाले हैं, इस दौरान प्रियंका उनके साथ मौजूद रहेंगी। 

ये पहली बार है जब कांग्रेस के तीनों नेता एक साथ यूपी में किसी रैली को संबोधित करने वाले है। बता दें कि पहले ऐसी ही रैली सहारनपुर, बिजनौर, और शामली में होनी थी लेकिन मौसम खराब होने की वजह से टालनी पड़ी थी। पहली संयुक्त रैली में न पहुंचने के बाद प्रियंका ने अगले दिन 9 अप्रैल को सहरानपुर पहुंच कर इसकी भरपाई करने की कोशिश की थी। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देशभर में प्रतिदिन 3-4 जनसभाएं जरूर कर रहे हैं लेकिन यूपी में उम्मीदवारों की ओर से आ रही मांग को देखते हुए पार्टी के दोनों प्रभारी अभी उतना समय नहीं दे पा रहे हैं। पश्चिम यूपी के प्रभारी सिंधिया को बीच-बीच में अपने लोकसभा क्षेत्र गुना को भी देखना पड़ रहा है लिहाजा प्रियंका गांधी की जिम्मेदारी अधिक बढ़ गई है। इसी को ध्यान में रखकर पार्टी अब प्रियंका के दौरे बढ़ाने जा रही है।

एक ओर जहां भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रोजाना 3-4 रैलियां कर रहे हैं। प्रियंका को मैदान में उतारे जाने के बाद 10-12 दिन ही पार्टी प्रचार में उतारा गया है। प्रियंका को महासचिव, प्रभारी बनाने की घोषणा 19 फरवरी को हुई थी। जिसके बाद वे 27 फरवरी को अमेठी और 28 को रायबरेली पहुंची थीं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी। 

प्रियंका लोकसभा चुनाव प्रचार में सक्रिय हैं, लेकिन उनके कार्यक्रम लगातार बदले गए हैं और कार्यक्रमों के बीच कई-कई दिन का अंतर आ रहा है। सिंधिया को पश्चिम यूपी का जिम्मा जरूर मिला है लेकिन सिंधिया पहले चरण की आठ जिसमें सभी पश्चिम की थीं बहुत समय नहीं दे पाए हैं। गाजियाबाद, सहारनपुर में प्रियंका मैदान में उतरीं। प्रियंका छह अप्रैल को कानपुर के रास्ते फतेहपुर गईं लेकिन महत्वपूर्ण कानपुर में उनका बड़ा कार्यक्रम नहीं हो सका। 

प्रियंका 10 अप्रैल को अमेठी और 11 को रायबरेली में बतौर प्रभारी नामांकन में शामिल हुईं लेकिन उसके बाद तीन दिनों तक उनका कोई कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। दूसरे चरण का मतदान 18 को है लिहाजा 15 और 16 अप्रैल का समय ही इन सीटों के लिए मिलेगा। 

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved