Satya Darshan

OSD के घर से बैरंग आयकर, कक्कड़ ने कहा यह रेड थी महज एक राजनीतिक कारर्वाई

इंदौर (आरबी) | अप्रैल 9, 2019

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) प्रवीण कक्कड़ पर हुई आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद कहा है कि विभाग को दो दिन तक गहन छानबीन करने के बाद भी उनके पास से कुछ आपत्तिजनक नहीं मिला है। 

श्री कक्कड़ के इंदौर के विजय नगर स्थित निज निवास सहित 5 ठिकानों पर आयकर विभाग के दल छानबीन कर कल देर रात यहां से लौट गए। आयकर विभाग के दल के लौटने के बाद कल देर रात श्री कक्कड़ ने पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिए। उन्होंने आयकर के जांच दल पर आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग के लोग दो दिन पहले देर रात उनके घर का दरवाजा तोड़कर भीतर प्रवेश कर गये। उन्होंने कहा कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के कारण उनके खिलाफ छापेमार कार्यवाही की गयी है। 

हवाला कारोबार से जुड़े होने संबंधी आरोपों पर श्री कक्कड़ ने कहा कि ये उन्हें और उन लोगों को बदनाम करने की साजिश है, जिनके लिए वे कार्य कर रहे हैं। 

OSD प्रवीण कक्कड़ ने आयकर विभाग की छापेमारी पर बात करते हुए कहा है कि '2 दिन की लंबी छापेमारी के बावजूद उन्हें ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला, जिसे वे जब्त कर सकें, अधिकारियों को कोई नकदी या आभूषण भी नहीं मिला। उन्हें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं लगा, यह एक राजनीतिक ऑपरेशन था.' उन्होंने आरोप लगाया है कि यह आयकर विभाग का छापा नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी का राजनीतिक ऑपरेशन था।

श्री कक्कड़ ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि आयकर अधिकारियों ने कार्रवाई के दौरान उनके अथवा उनके परिवार के सदस्यों के साथ अभद्र व्यवहार नहीं किया। उन्होंने कहा कि हमने विभाग के सभी जांच अधिकारियों की कार्रवाई में उनका पूरी तरह सहयोग किया है। श्री कक्कड़ ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि वे मुख्यमंत्री के ओएसडी के तौर पर अपना कार्य जारी रखेंगे। 

छापों के संबंध में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) की ओर से जारी विज्ञप्ति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस विषय में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। आयकर विभाग की दिल्ली से आयी टीमों ने इंदौर और भोपाल में रविवार तड़के छापे की कार्रवाई शुरू की थी, जो सोमवार तक जारी रही। 

कार्रवाई कक्कड़ के इंदौर स्थित ठिकानों के अलावा भोपाल में एक कारोबारी अश्विन शर्मा के ठिकानों पर की गयी। कारोबारी के ठिकानों से बड़ी मात्रा में नगदी और अन्य सामान जब्त किया गया है।

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved