Satya Darshan

बाल कला दिवस के मौके पर बच्चों ने अपनी सोच को कैनवस पर उतारा, ईशी गैलरी मे लगी प्रदर्शनी

वाराणसी | अप्रैल 5, 2019

तृतीय बाल कला दिवस (5 अप्रैल) के मौके पर सामनेघाट स्थित रामछाट पारशिल्प न्यास परिसर में 2 से 12 साल के बच्चों की पेन्टिग वर्कशाप का आयोजन किया गया। साथ बच्चों द्वारा बनायी गई पेन्टिग्स की प्रदर्शनी परिसर स्थित ईशी गैलरी में लगायी गई। इस दौरान नन्हे मुन्हे बच्चों ने पूरी आजादी के साथ अपनी सोच एवं भावनाओं को कैनवास पर उभारा।

इस अवसर पर कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि, प्रमुख समाजसेविका श्रीमती भारती पाठक एवं समाजसेवी, उद्यमी रजत मोहन पाठक ने किया। इसीक्रम में उन्होने बच्चों द्वारा बनाये गये पेन्टिग्स का अवलोकन किया और सराहा। 

श्रीमती भारती पाठक ने कहा कि इस तरह के आयोजन से बच्चों का बौधिक विकास तेज होता है। इस तरह के आयोजन समय समय होने के  साथ यह भी जरूरी है बच्चों के अभिभावक उनके विचारों, मन में छुपे कला को पूरी आजादी दें। जो आज के कम्पटीशन के दौर में बेहद जरूरी है। साथ ही उन्होने कहा कि जिस तरह बच्चों ने खुले मन से रंगों और कैनवास के साथ खेला है उसका परिणाम हमारे सामने है।

इसीक्रम में रजत मोहन पाठक ने बच्चों द्वारा बनायी गई पेंटिग्स का अवलोकन करते हुए कहा कि किसी महान व सधे कलाकार का मन बच्चें के समान होता है। यही वजह है कि रंगों, कैनवास व बालमन के संयोजन से नन्हेमुन्हों ने जो पेन्टिंग बनायी है, उसे देखने से ऐसा महसूस होता है कि किसी सधे हुए कलाकार ने बनाया है।

कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण के साथ सम्पन्न हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि श्रीमती भारती पाठक एवं रजत मोहन पाठक द्वारा पेन्टिग वर्कशाप में टाप 10 नन्हे कलाकारों को पुरस्कृत किया गया। साथ ही भागीदारी करने वाले सभी नन्हे कलाकारों को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। पेन्टिग वर्कशाप एवं प्रदर्शनी के आयोजन में डिजाइन इनोवेशन सेन्टर का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम का संयोजन एवं संचालन बी.एच.यू. में कार्यरत विश्वविख्यात् मूतिकार मदन लाल गुप्ता ने किया।

 

 

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved