Satya Darshan

महामना की शिक्षा बगिया मे बेखौफ गुंडो ने की छात्र की निर्मम हत्या, शहर मे पसरा तनाव

वाराणसी | अप्रैल 3, 2019

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर में अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर एक छात्र की हत्या कर दी. मृतक छात्र का नाम गौरव सिंह है. गौरव बीएचयू से एमसीए की पढ़ाई कर रहा था. वह यूनिवर्सिटी के लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल में रहता था. घटना मंगलवार शाम की है.

वहीं घटना के बाद अन्य छात्रों में काफी ज्यादा गुस्सा था. कॉलेज परिसर में छात्रों ने जमकर हंगामा किया और नारेबाजी भी की. शहर मे बढ़ते तनाव को देखते हुए पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना उस वक्त हुई जब गौरव मंगलवार की शाम बिड़ला हॉस्टल के सामने खड़े होकर अपने दोस्तों से बातचीत कर रहा था. उसी दौरान कुछ अज्ञात बदमाश वहां पहुंचे और गौरव पर फायरिंग शुरू कर दी. गोली मारने के तुरंत बाद अपराधी घटनास्थल से फरार हो गए.

गोली लगने से घायल छात्र को बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है. ट्रामा सेंटर में गौरव सिंह का इलाज किया गया, लेकिन उनके शरीर से इतना खून बह चुका था कि डॉक्टर गौरव को नहीं बचा सके. इधर गौरव की मौत की खबर से पूरे कैंपस में डर का माहौल पैदा हो गया.

गौरव की मौत के बाद ट्रामा सेंटर में छात्रों के बीच धक्का-मुक्की भी देखने को मिली. छात्रों नें जमकर हंगामा किया. और तोड़फोड़ भी की. हालात कंट्रोल से बाहर होता देख पुलिस ने जबरन छात्रों को ट्रामा सेंटर से बाहर किया.

इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई. वहीं गंभीर हालत देखते हुए कैंपस में भारी पुलिसबल की तैनाती की गयी. ताकि हंगामे को रोका जा सके. साथ ही पुलिस ने गौरव के शव को पोस्टमार्टम के लिए भी भेज दिया.

पुलिस का कहना है कि निजी दुश्मनी के कारण घटना को अंजाम दिया गया है. सीओ कैंट अनिल कुमार सिंह ने बताया कि यह निजी रंजिश का केस है. इस संबंध में अबतक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

सूत्रो के मुताबिक बीएचयू चीफ प्रॉक्टर रायना सिंह समेत 4 नामजद व 2 अज्ञात पर भी हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. 

फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है. गौरतलब है कि मृतक छात्र गौरव सिंह के पिता राकेश सिंह भी बीएचयू में ही बड़े बाबू के पद पर तैनात हैं.

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved