Satya Darshan

नये वित्तीय वर्ष का आगाज, मंहगाई की बढ़ी मार, रसोई गैस कीमतें बढ़ी

नई दिल्ली | अप्रैल 2, 2019

कल से ही नया वित्त वर्ष शुरु हो गया है, जिसके बाद देश में कई तरह के बदलाव देखे गए हैं। इसमें से सबसे बड़ा बदलाव गैस सिलेंडर की कीमतों में आया है। देश में जहां एक ओर चुनाव का माहौल बना हुआ है। वहीं, दूसरी ओर गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। 

नए वित्त वर्ष का सबसे ज्यादा असर रसोई घरों पर पड़ा है। पेट्रोलियम कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमतों में 5 रुपए की बड़ी वृद्धि कर दी है।

IOCL ने दी जानकारी

नए वित्त वर्ष के शुरु होने से रसोई घरों पर भी महंगाई की मार पड़ने लगी है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार 1 अप्रैल 2019 से देश की राजधानी नई दिल्ली में नई कीमतें लागू हो गई हैं। कंपनी ने बताया कि बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमतों में 5 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई है। वहीं सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में भी 25 पैसे की मामूली बढ़ोतरी हुई है।

इतनी बढ़ गई कीमतें

इंडियन ऑयल द्वारा जारी की गई नई कीमतों के अनुसार, दिल्ली में 14.2 किलो के बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत अब 706.50 रुपए हो गई जबकि 31 मार्च तक इसकी कीमत 701.50 रुपये थी। वहीं, सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत नई दिल्ली में 495.86 रुपए हो गई है।

व्यावसायिक सिलेंडर की कीमतों मे हुआ 68 रु. का इजाफा

वहीं, आपको बता दें कि जिस गैस का प्रयोग व्यवसायिक कार्यों में किया जाता है। उनकी कीमतों में 68 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। आज के समय में व्यवसायिक कार्यों में 19 किलो के गैस सिलेंडर का प्रयोग किया जाता है। नई दिल्ली में इस 1 अप्रैल से इस सिलेंडर की कीमत 1305.5 रुपए हो गई है। वहीं, पहले यह सिलेंडर 1237 रुपए का मिलता था।

यहाँ से ले सकते हैं जानकारी

इसके अलावा गैस सिलेंडर की कीमतों की अधिक जानकारी के लिए आप कंपनी की बेवसाइट https://www.iocl.com/products पर जा सकते हैं। यहां आपको सभी सिलेंडरों की कीमतों की जानकारी दी गई है।

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved