Satya Darshan

31 मार्च से कांग्रेस करेगी दिल्ली मे मार्च विथ हैंड का श्रीगणेश

नयी दिल्ली | मार्च 30, 2019

दिल्ली कांग्रेस की ओर से 31 मार्च से ‘हाथ के साथ यात्र’ शुरु की जायेगी जिसमें शामिल पार्टी के 1000 साइकिल सवार कार्यकर्ता 27 विधान सभा इलाकों का दौरा करेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित के मार्गदर्शन में हो रही इस यात्र का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र यादव करेंगे। 

श्री यादव ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से कहा,‘‘ 31 मार्च को साइकिल यात्र समयपुर बादली के मुख्य चौराहे पर स्थित कांग्रेस कार्यालय से दोपहर के बाद रवाना की जाएगी। साइकिल यात्र कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की न्यूनतम आय गारंटी योजना (न्याय) की घोषणा का व्यापक प्रचार करेगी, जो देश के 20 प्रतिशत गरीब परिवारों के लिए 72,000 रुपये वार्षिक जमा करके देश के लगभग पांच करोड़ परिवारों को लाभान्वित करेगी, जिससे 25 करोड़ से अधिक लोग लाभान्वित होंगे।’’ 

उन्होंने कहा,‘‘ साइकिल चालक आम लोगों के साथ संपर्क, इशारों, नारों और कांग्रेस हाई फाइव के साथ जुड़ेंगे। इसके अलावा, कुछ साइकिल चालक अल्प अवधि के लिए रुकेंगे और रैली के दौरान लोगों के साथ बातचीत करेंगे। कांग्रेस का चिन्ह सभी चक्रों पर प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाएगा और लगभग 300 साइकिल चालक निर्वाचन क्षेत्र के किसी सामान्य स्थान पर विश्रम करेंगे जहां यात्र दिन भर के लिए रुकेगी। उन्होंने कहा कि ये 300 साइकिल चालक हर विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय 500-700 साइकिल चालकों के साथ इस यात्र में शामिल होंगे।’’  उन्होंने कहा कि साइकिल यात्र के दौरान हर विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा होगी। 

ये बैठकें संबंधित विधानसभा क्षेत्र के मुद्दों पर केंद्रित होंगी और इन बैठकों को ‘हाथ मेरे साथ चौपाल’ कहा जाएगा। इस बैठक में क्षेत्र के प्रमुख व्यक्ति / सामाजिक कार्यकर्ता, आरडब्ल्यूए पदाधिकारी, गैर सरकारी संगठन के प्रतिनिधि और निर्वाचन क्षेत्र के अन्य सामुदायिक प्रतिनिधि शामिल होंगे, जिन्हें सार्वजनिक रुप से अपने दिल की बात कहने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। 

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved