Satya Darshan

मिकी माउस को 'स्वर' देने वाली अभिनेत्री रुसी टेलर का निधन

लॉस एंजिलिस | जुलाई 29, 2019

डिजनी के मशहूर कार्टून कैरेक्टर मिकी माउस को अपनी आवाज देने वाली अभिनेत्री रूसी टेलर का बीते शुक्रवार को अमेरिका के कैलिफोर्निया में निधन हो गया. वह 75 साल की थीं. और 1986 में डिजनी ने मिनी माउस की आवाज के लिए 200 लड़कियों में से उनका चयन किया था. उसके बाद टेलर ने टीवी सीरीज के साथ ही फिल्मों और थीम पार्कों में भी मिनी माउस के लिए आवाज दी थी.

द वाल्ट डिजनी कंपनी के चेयरमैन और सीईओ बॉब इजर ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि "तीन दशकों से भी लंबे समय तक मिनी और टेलर ने साथ में दुनियाभर के लोगों का मनोरंजन किया. इस जोड़ी को प्रशंसकों का खूब प्यार मिला. उनकी पार्टनरशिप ने मिनी को ग्लोबल आइकन और टेलर को डिजनी का लीजेंड बनाया था. हम जानते हैं कि टेलर का काम अगली पीढ़ियों को भी प्रेरित करता रहेगा". 

मिकी माउस के अलावा टेलर ने 'टेलस्पीन', 'द लिटिल मर्मेड', 'द सिंपसंस' जैसी एनिमेटेड टीवी सीरीज में भी अपनी आवाज का जलवा दिखाया था.

पति आलवीन देते थे मिक्की को आवाज डिजनी स्टूडियो में काम करने के दौरान ही टेलर की मुलाकात वायेन आलवीन से हुई थी. आलवीन 1977 से ही मिक्की माउस को आवाज दे रहे थे. 1991 में दोनों ने शादी कर ली. आलवीन का 2009 में निधन हो गया था.

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved