Satya Darshan

शीला दीक्षित के निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने जताया शोक

नयी दिल्ली (एसडी) | जुलाई 21, 2019

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई अन्य नेताओं ने शोक प्रकट किया है । 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में राष्ट्रीय राजधानी में प्रभावी बदलाव हुआ। कोविंद ने दीक्षित के परिवार और समर्थकों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। 
 उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ राजनीतिक शख्सियत श्रीमती शीला दीक्षित के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। मुख्यमंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल के दौरान राजधानी में प्रभावी बदलाव हुआ जिसके लिये उन्हें याद किया जाएगा।’’  

President of India✔@rashtrapatibhvn

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और एक वरिष्ठ राजनेता श्रीमती शीला दीक्षित के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनका कार्यकाल राजधानी दिल्ली के लिए महत्वपूर्ण परिवर्तन का दौर था जिसके लिए उन्हें याद किया जाएगा। उनके परिवार व सहयोगियों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं — राष्ट्रपति कोविन्द

7,177

4:35 PM - Jul 20, 2019

Twitter Ads info and privacy

972 people are talking about this

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुये उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। नायडू ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता श्रीमती शीला दीक्षित जी के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करता हूं। शीला जी सफल और लोकप्रिय नेता थीं जिनके लिए सभी के हृदय में आदर था।’’  

VicePresidentOfIndia✔@VPSecretariat

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन पर शोक व्यक्त करता हूं। शीला जी सफल और लोकप्रिय नेता थीं जिनके लिए सभी के हृदय में आदर था। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि पुण्यात्मा को आशीर्वाद दें।

View image on Twitter

681

4:55 PM - Jul 20, 2019

Twitter Ads info and privacy

89 people are talking about this

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस की वरिष्ठ नेता दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने दिल्ली के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘शीला दीक्षित जी के निधन से बेहद दुखी हूं। एक ऊर्जावान और मिलनसार व्यक्तित्व की धनी जिन्होंने दिल्ली के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया।’’  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताते हुए शनिवार को उन्हें पार्टी की ‘‘प्रिय बेटी’’ बताया। 

Narendra Modi✔@narendramodi

Deeply saddened by the demise of Sheila Dikshit Ji. Blessed with a warm and affable personality, she made a noteworthy contribution to Delhi’s development. Condolences to her family and supporters. Om Shanti.

View image on Twitter

59.2K

4:22 PM - Jul 20, 2019

Twitter Ads info and privacy

11.6K people are talking about this

राहुल ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री के तौर पर राष्ट्रीय राजधानी के लोगों की नि:स्वार्थ भाव से सेवा की। राहुल ने ट्वीट कर कहा, मैं शीला दीक्षित जी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं। वह कांग्रेस पार्टी की प्रिय बेटी थीं जिनके साथ मेरा नजदीकी रिश्ता रहा।  उन्होंने कहा, दुख की इस घड-ी में उनके परिवार और दिल्ली के निवासियों के प्रति मेरी संवेदनाएं है. उन्होंने दिल्ली के निवासियों की तीन बार मुख्यमंत्री रहते हुए नि:स्वार्थ भाव से सेवा की। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘हम श्रीमती शीला दीक्षित के निधन की खबर सुनकर दुखी हैं। आजीवन कांग्रेस सदस्य और तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने दिल्ली का चेहरा बदल दिया। उनके परिजनों और दोस्तों के लिये हमारी संवेदनाएं। भगवान उन्हें इस दुख से उबरने की शक्ति दे।’’  

Rahul Gandhi✔@RahulGandhi

I’m devastated to hear about the passing away of Sheila Dikshit Ji, a beloved daughter of the Congress Party, with whom I shared a close personal bond.

My condolences to her family & the citizens of Delhi, whom she served selflessly as a 3 term CM, in this time of great grief.

33.3K

4:41 PM - Jul 20, 2019

Twitter Ads info and privacy

7,184 people are talking about this

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन से अत्यंत दुखी हूँ। मैं उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर दु:ख की इस घड़ी में उनके परिवार को शक्ति दे और दिवंगत आत्मा को चिर शांति प्रदान करे।’’  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंिवद केजरीवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताया और कहा कि उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

Amit Shah✔@AmitShah

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन से अत्यंत दुखी हूँ। मैं उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर दु:ख की इस घड़ी में उनके परिवार को शक्ति दे और दिवंगत आत्मा को चिर शांति प्रदान करे ।
ॐ शांति शांति शांति

19.6K

4:38 PM - Jul 20, 2019

Twitter Ads info and privacy

3,203 people are talking about this

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दीक्षित के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है । बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘शीला दीक्षित जी के निधन के बारे में जानकर धक्का लगा है । जब मैं सांसद बनी थी वह संसदीय कार्य मंत्री थीं। मेरे साथ हमेशा उनके अच्छे संबंध रहे। हमें उनकी कमी हमेशा महसूस होगी।’’  

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दीक्षित के निधन पर शोक प्रकट किया। पटनायक ने एक बयान में कहा, ‘‘दिल्ली की प्रगति में योगदान के लिए वह लंबे समय तक याद की जाएंगी ।’’उन्होंने शोकसंतप्त परिवार के प्रति गहरी सहानुभूति प्रकट की है । 

दीक्षित के निधन पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शोक जताते हुए कहा है कि उनके निधन से एक राजनीतिक युग समाप्त हो गया।  पंजाब के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘शीला दीक्षित जी की आकस्मिक निधन से अत्यधिक पीड़ा हुई। एक राजनीतिक युग उसके साथ गुजर गया।’’  उन्होंने ट्वीट में कहा है, ‘‘वर्ह शीली मेरे लिए एक बड़ी बहन के समान थीं, मेरे मुश्किल क्षणों में मेरा मार्गदर्शन और समर्थन करती थीं। आप मुङो हमेशा याद आयेंगी।’’  पंजाब भाजपा नेता मनोरंजन कालिया ने भी बयान जारी कर निधन पर शोक जताया। 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शीला दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त किया है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा, शीला दीक्षित के निधन की सूचना से बहुत दुखी हूं। यह कांग्रेस के लिए बहुत बड़ी क्षति है। शीला दीक्षित को जननेता बताते हुए गहलोत ने कहा है कि उनकी कमी हमेशा महसूस होगी। 

उपमुख्यमंत्री पायलट ने शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताते हुए लिखा है कि वे एक सच्ची कांग्रेसी थीं जिन्होंने दिल्ली को विश्वस्तरीय शहर बनाने के लिए अथक मेहनत की। पायलट ने शीला के निधन को राष्ट्रीय क्षति बताया है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शोक जताया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित जी के दु:खद निधन का समाचार सुन स्तब्ध हूं, परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। उनका निधन राजनैतिक क्षेत्र की ऐसी क्षति है जो अपूर्णीय है ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान व परिजनों को यह दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करे।’’  

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्याक्ष शिवराज सिंह चौहान ने दीक्षित के निधन पर ट्वीट किया, ‘‘केरल की पूर्व राज्यपाल और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री, आदरणीय शीला दीक्षित के निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और परिजनों को संबल देने की प्रार्थना करता हूँ। आपको सदैव कुशल प्रशासक और मृदुभाषिणी के रुप में याद किया जायेगा।’’  

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘‘दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित जी के निधन के बारे में जानकर स्तब्ध और दुखी हूं। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति शोक संवेदना।’’  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी राकांपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि दीक्षित के निधन के बारे में जानकर गहरा धक्का लगा है । 

पवार ने ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रीय राजधानी मुख्यमंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल को हमेशा याद रखा जाएगा । हमने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और कुशल प्रशासक को खो दिया है। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।’’  महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट ने दीक्षित के निधन को बहुत दुखद बताया।

शिवसेना की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी दीक्षित के निधन पर शोक प्रकट किया।

केरल के राज्यपाल पी सदाशिवम और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने दीक्षित के निधन पर शोक जताया। दीक्षित केरल की राज्यपाल रही थीं।

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved