Satya Darshan

करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी दिया पद से इस्तीफा

नयी दिल्ली (एसडी) | जुलाई 8, 2019

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है. बदले हुए हालातों में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पार्टी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक ट्वीट कर इस्तीफे की जानकारी दी.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जनादेश स्वीकार करते हुए और हार की जिम्मेदारी लेते हुए मैंने राहुल गांधी को कांग्रेस महासचिव पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि मैं राहुल गांधी को इस जिम्मेदारी को सौंपने के लिए और मुझे पार्टी की सेवा करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देता हूं.

Jyotiraditya Scindia✔@JM_Scindia

Accepting the people’s verdict and taking accountability, I had submitted my resignation as General Secretary of AICC to Shri @RahulGandhi.

I thank him for entrusting me with this responsibility and for giving me the opportunity to serve our party.

6,881

4:25 PM - Jul 7, 2019

Twitter Ads info and privacy

1,459 people are talking about this

दरअसल लोकसभा चुनाव में गुना से कांग्रेस के प्रत्यासी ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी सीट नहीं बचा पाए थे. तो वहीं बीजेपी ने चौंकते हुए मध्य प्रदेश की कुल 29 सीटों में से 28 सीटों पर जीत दर्ज की थी. गुना लोकसभा सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती रही है. ज्योतिरादित्य सिंधिया चार गुना से संसद पहुंच चुके हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में उन्हें बीजेपी के केपी यादव ने 1,25,549 वोटों हराया.

वहीं दूसरी तरफ मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही देवड़ा ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए एक तीन सदस्यीय समिति बनाने का सुझाव दिया है जो सूबे में कांग्रेस का नेतृत्व करेगी.

जबकि इससे पहले ही राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं. अब ऐसे में 21 साल बाद एक बार फिर कांग्रेस की कमान नेहरू-गांधी परिवार से बाहर किसी और नेता को सौंपी जाएगी.

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved