Satya Darshan

RSS मानहानि मामला: 15 हजार के मुचलके पर राहुल गांधी को मिली अग्रिम जमानत

मुंबई (एसडी) | जुलाई 4, 2019

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद पहली बार मुंबई में सार्वजनिक तौर पर पहुंचे है. मुंबई के शिवड़ी कोर्ट में वो सुबह 11 बजे मानहानि के मुकदमे में पेश हुए. जहां राहुल गांधी कोर्ट के सामने भी अपने बयान पर कायम रहे और उन्होंने कहा प्लीड नॉट गिल्टी यानी मैं दोषी नहीं हूँ.राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े एक मानहानि केस की सुनवाई में हुई राहुल की पेशी.

मुंबई एयरपोर्ट के बाहर कांग्रेस के कई कार्यकर्ता जमे हुए हैं और वे ‘राहुल तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे लगा रहे हैं. बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ एक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यकर्ता ने संघ की मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से की विचारधारा से जोड़ा था.

इसी मामले में सीपीएम नेता सीताराम येचुरी को भी समन जारी किया गया था. गौरतलब है कि गौरी लंकेश की सितंबर 2017 में बेंगलुरू में उनके घर के गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस बीच, खबर है कि राहुल गांधी आगामी हफ्ते में कई केसों पर सुनवाई के चलते अपनी अमेरिका यात्रा को रद्द कर सकते हैं. 

राहुल ने ट्विटर पर एक खुले पत्र में सार्वजनिक रूप से कहा कि बीजेपी की व्यापक जीत ने यह साबित कर दिया है कि देश के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने का आरएसएस का लक्ष्य अब पूरा हो गया है.

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved