Satya Darshan

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में असामाजिक तत्वों ने स्टेशन का नाम बदलने की कोशिश, रखा संभाजी नगर

मुंबई (एसडी) | जुलाई 1, 2019

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक नया विवाद खड़ा हो गया है, जहाँ कुछ कुछ अज्ञात लोगों ने मिलकर औरंगाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर संभाजी नगर रख दिया। ये सब रविवार को हुआ जिसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो सामने आने के बाड़ा औरंगाबाद पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

शक है कि, इस वारदात को अंजाम देने वाले लोग शिवसैनिक हो सकते हैं जो पिछले कई महीनों से ज़िले का नाम बदलकर संभाजी नगर करने की मांग कर रही है। इस घटना में किसका हाथ है इसको लेकर सीसीटीवी फुटेज के सहारे जांच की जा रही है।

मामले कि जांच कर रहे है जीआरपी अधिकारी इंस्पेक्टर रामेश्वरम रॉज ने बताया कि, ‘ जो लोग इस काम में शामिल थे उनकी पहचान कर ली गई है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही कि जायेगी। फिलहाल स्टेशन के फलक से नाम को फिर से मिटा कर औरंगाबाद कर दिया गया है। इस घटना को लेकर स्थानीय एएमआईएम के नेताओं ने शिकायत दर्ज करवाई है।

इस पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में तीन लोग स्टेशन पर लगे बोर्ड पर लिखे हुए नाम को मिटाते हुए नजर आ रहे हैं। एक दूसरी तस्वीर में एक भगवा रंग का स्कार्फ पहने एक व्यक्ति बोर्ड के पास पोज देकर फोटो खिंचवाते देखा जा सकता है।बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब शहरों या स्टेशनों के नाम बदलने की खबरें चर्चा में आई हों।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब शहरों या स्टेशनों के नाम बदलने की खबरें चर्चा में आई हों। इससे पहले उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद का नाम प्रयागराज, मुगलसराय का नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय किया गया है।

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved