Satya Darshan

इंग्लैंड के खिलाफ 'भगवा जर्सी' में उतरेगी टीम इंडिया, BCCI ने किया ट्वीट

नयी दिल्ली (एसडी) | जून 29, 2019

इंग्लैंड में खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप के जब टीम इंडिया मेजबान इंग्लैंड के सामने उतरेगी तो उसकी जर्सी का रंग नीला नहीं बल्कि ऑरेंज होगा. इस बात की पुष्टि पहले ही कर दी गई थी लेकिन अब जर्सी का भी पहला लुक सामने आ चुका है. 

BCCI ने मेन इन ब्लू टीम की ऑरेंज जर्सी की फोटो अपलोड की है. जिससे माना जा रहा है कि टीम इंडिया इस तरह की ओरेंज जर्सी में ही इंग्लैंड के सामने खेलती नजर आए. दरअसल, आईसीसी ने एक ही रंग की मिलती-जुलती जर्सी में खेलने वाली दो टीमों के मुकाबलों में फुटबॉल की जर्सी वाला नियम लागू किया है. जिसमें एक ही टीम की दो जर्सी एक होम (घरेलू) और दूसरी अवे (यानी घर से बाहर) होती है.

ये दोनों जर्सी अलग-अलग रंग की होती है. इसी तर्ज पर आईसीसी ने टीम इंडिया को इंग्लैंड के सामने अवे जर्सी पहन कर खेलने को कहा था. इससे पहले टीम इंडिया के सबसे बड़े फैन सुधीर ने जर्सी की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी. 

सुधीर ने टीम इंडिया की अवे जर्सी पोस्ट करते हुए लिखा कि क्या यही है टीम इंडिया की इंग्लैंड के खिलाफ अवे जर्सी? भारतीय क्रिकेट टीम की इस जर्सी की अभी फ्रंट व्यू और रियर व्यू यानी पीछे दृश्य साफ नज़र आ रहा है.

बताया जा रहा है कि इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के कुछ मैचों में टीम इंडिया इस भगवा जर्सी में नज़र आ सकती है क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने जर्सियों को लेकर अलग नियम बनाए हैं. इसी के बाद टीम इंडिया की जर्सी का रंग बदला गया है. 

आपको बता दें, मेजबान इंग्लैंड, भारत, श्रीलंका की जर्सी का रंग नीला है. ऐसे में भारतीय टीम जिन मैचों में मेहमान बनकर खेलेगी, उसमें टीम इंडिया की जर्सी पर ऑरेंज (नारंगी) रंग हावी होगा. टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ ऑरेंज रंग वाली जर्सी पहनकर खेल सकती है क्योंकि इन मैचों में उसे मेहमान टीम का दर्जा मिला है. 

इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को मेजबान करार दिया गया है और वह अपनी पारंपरिक नीली जर्सी पहनकर ही मैदान में उतर सकती है.

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved