Satya Darshan

काशी में उमर अब्दुल्ला की पत्नी पायल नाथ, बेटों संग किये बाबा विश्वनाथ के दर्शन

वाराणसी (एसडी) | जून 28, 2019

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की पत्नी पायल नाथ ने गुरुवार शाम काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिवत दर्शन-पूजन किया. इसके अलावा वह काशी कोतवाल कालभैरव और अन्नपूर्णा मंदिर भी गईं. पायल के साथ उनके बेटे जाहिर अब्दुल्ला और जामिर भी रहे. 

उन्होंने गंगा आरती में भी हिस्सा लिया और बताया कि वह काशी में 5-6 दिन रहेंगी. इस दौरान उन्होंने खुद को भोलेनाथ का भक्त बताया.मिली जानकारी के मुताबिक, उमर अब्दुल्ला की पत्नी बच्चों के साथ बनारस घूमने आई हैं. कौतुक की नगरी काशी को नजदीक से जानने और समझने के लिए पायल नाथ ने यहां की गलियों में भ्रमण किया.

शाम को वह सामान्य दर्शनार्थियों की तरह विश्वनाथ मंदिर पहुंचीं और तकरीबन आधे घंटे तक वहां रहीं. इससे पहले बुधवार की शाम उन्होंने सामान्य बोट लेकर नौका विहार किया और घाटों की अद्भुत छटा देखी. इसके बाद वह गंगा आरती में भी शामिल हुईं. 

मीडिया से बातचीत में पायल ने खुद को भोलेनाथ का भक्त बताया. उन्होंने कहा, 'भगवान शिव से जुड़े रामेश्वरम, सोमनाथ, केदारनाथ, बैजनाथ धाम समेत अन्य सभी जगहों का दर्शन कर चुकी हूं. इससे पहले बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी आने का सौभाग्य नहीं मिला था.'

उन्होंने कहा कि वह यहां दर्शन कर धन्य हो गईं. उन्होंने कहा कि बेटे जाहिर और जामिर ने भी यहां की आध्यात्मिकता को महसूस करने की इच्छा जाहिर की थी इसलिए साथ लेकर आई हूं. खास बात यह है कि उमर अब्दुल्ला से शादी करने के बावजूद पायल ने न अपना धर्म छोड़ा है और न अपनी धार्मिक आस्था. 

पायल वाराणसी के अलावा दूसरे हिंदु धार्मिक शहरों और मंदिरों में अक्सर भ्रमण करती हैं. वो अपने बेटों को भी सनतान धर्म और संस्कृति की शिक्षा और जानकारी देने के लिए उत्सुक रहती हैं. पायल ने बताया कि उनकी तरह उनके बेटों में भी हिंदु धर्म में भी आस्था है.

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved