Satya Darshan

बीजेपी नेता की लग्जरी कार ने 2 छात्रों को कुचला, कैंपस में हंगामा, आगजनी

वाराणसी (एसडी) | जून 16, 2019

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में उस वक़्त कोहराम मच गया जब स्थानीय बीजेपी नेता ने अपनी तेज़ रफ़्तार एसयूवी कार से दो छात्रों को कुचल दिया । कार की चपेट में आये दोनों छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जो अस्पताल में ज़िंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। घटना कि खबर मिलते ही कैंपस में हंगामा शुरू हो गया और आक्रोशित छात्रों ने बीजेपी नेता के वाहन को आग लगा दी। वारदात शनिवार दोपहर को बीएचयू परिसर में स्थित विधि संकाय के पास हुई।

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी छात्रों के मुताबिक, बीजेपी का एक स्थानीय नेता कैंपस में नज़र आ रहा था और उसकी एंडेवर गाड़ी बेहद तेज़ रफ़्तार से कैंपस में दौड़ रही थी। दोपहर को क्लास ख़त्म कर दो छात्र बाइक पर सवार होकर निकले थे। बाइक पर एक लड़का और लड़की बैठे। उसी समय अचानक एंडेवर गाड़ी उनकी बाइक को कुचलते हुए निकल गई। गाड़ियों को आवाज़ सुनते ही बाकी छात्र वहां भागे तो देखा की कार के नीचे दोनों छात्र फंसे थे, तत्काल उन्हें निकालकर बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।

वहीं इस हादसे की सूचना मिलते ही बीएचयू परिसर में मौजूद तमाम छात्र मौके पर पहुंच गए और फिर सभी ने कार्रवाई की बात कहते हुए बीजेपी नेता और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद स्टू़डेंट्स ने पहले वाहन में तोड़फोड़ की और फिर इसमें आग लगा दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने आरोप लगाया कि जिस दौरान यह हादसा हुआ, उस वक्त एसयूवी की रफ्तार 100 किमी प्रतिघंटा से अधिक थी।

घटना के बाद एसओ ने बताया कि उन्हें एक राहगीर से इस घटना की जानकारी मिली थी और इसके बाद मौके से भाग रहे वाहन चालक को पुलिस टीम ने पकड़ लिया था। एसओ ने कहा कि हादसे में घायल हुए दोनों विद्यार्थी बीएचयू के विजुअल आर्ट्स डिपार्टमेंट में पढ़ते हैं और उन्हें बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। दुर्घटनाग्रस्त वाहन बीजेपी नेता रणबीर सिंह का बताया जा रहा है और पुलिस इसकी जांच कर रही है।

एसओ ने कहा कि घायल स्टूडेंट्स को पीठ, रीढ़ की हड्डी और पैर में गंभीर चोट आई है, जिसके बाद उनका इलाज कराया जा रहा है। हालांकि मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि फिलहाल बीएचयू प्रशासन की ओर से इस मामले को लेकर कोई शिकायत नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि संबंधित पक्ष की ओर से शिकायत मिलती है तो पुलिस इस संबंध में कार्रवाई करेगी।

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved