Satya Darshan

नीरव-माल्या के स्वागत में सज रही आर्थर रोड़ जेल, सेल में शावर, 24 घंटे पानी, पंखे, लाइट के साथ गद्दे वाले बेड

मुंबई (एसडी) | जून 15, 2019

मुंबई की आर्थर रोड जेल का एक सेल नीरव मोदी और विजय माल्या के लिए तैयार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि ब्रिटेन से प्रत्यर्पण होने की सूरत में नीरव मोदी और विजय माल्या यहीं रह सकते हैं.  सूत्रों के अनुसार  सेल में बड़ी फ्रेंच विंडो, टॉयलेट, शॉवर के साथ 24 घंटे पानी की सप्लाई, दीवारों पर पेंट, पंखे, लाइट के साथ गद्दे वाले बेड की व्यवस्था की जा रही है.

इससे पहले बुधवार ब्रिटेन की हाईकोर्ट ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की जमानत याचिका को चौथी बार खारिज कर दिया था.  हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार मुंबई जेल के शीर्ष अधिकारियों ने बताया कि आर्थर रोड जेल की पूरी तरह सुसज्जित सेल का निरीक्षण किया गया. नीरव मोदी 14000 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले में मुख्य आरोपी है.

सूत्र ने बताया कि आईजी कारागार दीपक पांडे ने बैरक 12 की सेल नंबर दो का  निरीक्षण किया. उनके साथ उच्च अधिकारियों की एक टीम भी थी. निरीक्षण के दौरान सेल में सुरक्षा व्यवस्था का व्यापक रूप से जायजा भी लिया गया. दीपक  पांडे ने इस बात की पुष्टि की कि यह पूरी तरह से सुसज्जित, सुरक्षित सेल है जिसमें स्टूडियो अपार्टमेंट के समान सुविधाएं हैं.  बैरक 12 को हाल में फिर से दुरुस्त कराया गया था. सूत्रों के अनुसार अन्य दो सेल का निर्माण भी शीघ्र ही शुरू किया जायेगा.

बता दें कि नया परिसर अति सुरक्षा वाले जोन में पड़ता है.  यह मुख्य इमारत से दूर है.  यह बैरक ग्राउंड प्लस वन स्ट्रक्चर होगा.  इसमें ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर पर दो-दो सेल हैंय  सेल नंबर 2 फर्स्ट फ्लोर पर है.  शीना बोरा हत्याकांड का आरोपी पीटर मुखर्जी ग्राउंड फ्लोर वाले सेल में है.

खबरो के अनुसार 26/11 का हैंडलर अबू जिंदाल को फर्स्ट फ्लोर पर अलग से रखा गया है.  हर सेल में तीन कैदियों को रखा जाता है. लेकिन सूत्रों का कहना है कि सेल नंबर दो में सिर्फ नीरव मोदी और माल्या ही रहेंगे.  इन दोनों के प्रत्यर्पण का मामला लंदन की अदालत में चल रहा है. इन सेल्स में सीसीटीवी कैमरे लगा दिये गये हैं.  इससे न सिर्फ 24 घंटे कैदियों पर नजर रखी जा सकेगी बल्कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए भी इनका प्रयोग किया जायेगा.

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved