Satya Darshan

विवादास्पद ट्वीट को लेकर गिरिराज को शाह की फटकार

नयी दिल्ली | जून 5, 2019

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान विपक्ष को एक तरह से खत्म कर दिया लेकिन पिछले कुछ दिनों से बदलते समीकरण अक्टूबर 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में संभावित बदलाव की आशंका जता रहे हैं। 

मंगलवार को केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने इफ्तार पार्टी में शामिल होने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दूसरे नेताओं का उपहास उड़ाया। गिरिराज सिंह के बयान को खारिज करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार विधानसभा चुनाव से पहले अपने सभी वादे पूरा करेगी। 

भाजपा सूत्रों ने बताया कि शाम को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने गिरिराज सिंह को फोन किया और अपने बयानों, खासकर भाजपा के सहयोगी दलों को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी। अपने ट्वीट में गिरिराज सिंह ने  लिखा था, 'कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर फलाहार का आयोजन करते और सुंदर सुंदर फोटो आते? अपने कर्म-धर्म में हम पिछड़ क्यों जाते हैं और दिखावे में आगे रहते हैं?' 

इससे पहले नीतीश ने नई मोदी सरकार में यह कहते हुए अपनी पार्टी के लिए कोई मंत्री पद स्वीकार नहीं किया था कि वह केवल प्रतीकात्मक नहीं, बल्कि आनुपातिक प्रतिनिधित्व चाहते हैं। हालांकि उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन को लेकर किसी भी तरह के तनाव के इनकार कर दिया। इसके बाद नीतीश ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर 8 नए मंत्री जोड़े लेकिन ये सभी जनता दल (यूनाइटेड) से ही थे। उन्होंने भाजपा को एक मंत्री पद देने का प्रस्ताव दिया था जिसे लेने से पार्टी ने इनकार कर दिया। 

महागठबंधन हुआ नरम

केंद्रीय मंत्रिमंडल में एक ही सीट का प्रस्ताव मिलने के बाद से जदयू-भाजपा के संबंधों में खटास की खबरों के बीच महागठबंधन के घटक राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति नरम रुख अपनाते हुए कहा है कि उनकी पार्टी को किसी से एलर्जी नहीं है और सभी गैर भाजपाई दलों को मिलकर भाजपा को पछाडना है। 

यह पूछे जाने पर कि क्या उसमें नीतीश भी शामिल किए जाएंगे, रघुवंश ने कहा, 'कोई भी हों। जब नीति बनेगी तो सबके लिए बनेगी। चुन-छांटकर कहीं नीति बनती है क्या।' इफ्तार दावत में शामिल हुई राजद की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राबडी देवी ने नीतीश के बारे में सकारात्मक रूख जाहिर करते हुए कहा कि उनको लेकर महागठबंधन ही कोई फैसला करेगा।

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved