Satya Darshan

केंद्रीय सुरक्षाबलों की वर्दी में राज्य में प्रवेश कर रहे भाजपा-आरएसएस के लोग- ममता बनर्जी

ममता ने एक रैली में कहा, मैं केंद्रीय बलों का अपमान नहीं कर रही. लेकिन उन्हें मतदाताओं को प्रभावित करने का निर्देश दिया गया है.

कोलकाता (एसडी) | मई 13, 2019

भाजपा एवं आरएसएस के कार्यकर्ता चुनाव कराने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की वर्दी पहन कर राज्य में प्रवेश कर रहे हैं. यह आरोप पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने  केंद्र सरकार पर लगाया है.

भाजपा  सरकार पर मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए  ममता ने कहा कि उन्हें आशंका है कि भाजपा एवं आरएसएस के कार्यकर्ता चुनाव कराने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की वर्दी पहन राज्य में प्रवेश कर रहे हैं.

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने सीएम और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार की एक्सपायरी डेट चल रही है इसलिए वहां तांडव चल रहा है.

बता दें कि कल ममता बनर्जी ने दक्षिण परगना जिले के बसंती इलाके में एक रैली में कहा, मैं केंद्रीय बलों का अपमान नहीं कर रही.  लेकिन उन्हें मतदाताओं को प्रभावित करने का निर्देश दिया गया है. पश्चिम बंगाल में केंद्रीय बलों की नियुक्ति करने के नाम पर भाजपा जबरन आरएसएस एवं भाजपा  कार्यकर्ता को यहां भेज रही है. उन्होंने कहा, मुझे शक है कि आरएसएस कार्यकर्ताओं को केंद्रीय बलों की वर्दी में पश्चिम बंगाल में भेजा जा रहा है.

इस क्रम में ममता बनर्जी ने कहा कि घाटल निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी भारती घोष की सुरक्षा का प्रभार संभाल रहे केंद्रीय बलों केअधिकारियों की गोलीबारी में तृणमूल कांग्रेस का एक कार्यकर्ता घायल हो गया. उन्होंने कहा, आज केंद्रीय बलों ने एक केंद्र में गोली चलाई.  मैंने सुना कि अल्पसंख्यक समुदाय से आने वाला मेरा एक भाई घायल हो गया. बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्रीय बलों के कर्मी कतार में खड़े मतदाताओं से भगवा पार्टी के पक्ष में वोट डालने को कह रहे थे.

ममता  ने कहा, वह ऐसा कैसे कर सकते हैं? मतदाताओं को भाजपा  के लिए वोट डालने के लिए कहना क्या केंद्रीय बलों का काम है?  आरोप लगाया कि कुछेक सेवानिवृत्त अधिकारियों को मोदी सरकार की तरफ से यहां मतदान कराने के लिए प्रयोग में लाया जा रहा है और उन्हें जो समझ रहा है वे वह कर रहे हैं.  उन्होंने कहा, आपको यह करते हुए शर्म आनी चाहिए… आप यहां अपना कर्तव्य निभाने के लिए हैं.  आज आप मोदी के तहत काम कर रहे हैं, कल को किसी ओर के तहत होंगे.  तब आप क्या करेंगे?’ पश्चिम बंगाल में लोकसभा की आठ सीटों पर छठे चरण के तहत हो रहे चुनावों के लिए केंद्रीय बलों की करीब 770 कंपनियों को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए तैनात किया गया है.

इसके जवाब में  भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि ममता का भतीजा स्वयं पुरुलिया में डेरा डाले हुए है और ममता बनर्जी की सरकार की एक्सपायरी डेट के कारण अब राज्य में हिंसा का तांडव चल रहा है. कहा कि पश्चिम बंगाल से इस बार काफी अलग नतीजे आयेंगे.  भाजपा को भारी जीत मिलेगी.  उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में जो गुंड़ागर्दी चल रही है वह पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है.

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved