Satya Darshan

एयर स्ट्राईक को लेकर मोदी के 'कच्चे ज्ञान' पर बना मजाक

विविधा | मई 13, 2019

ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके कच्चे ज्ञान ('रॉ विज्डम') वाली टिप्पणी को लेकर खूब ट्रोल किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने एक साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने वायुसेना को 26 फरवरी के दिन खराब मौसम में बालाकोट पर एयर स्ट्राइक करने को कहा था क्योंकि उनके 'रॉ विज्डम' के अनुसार बादलों की वजह से हमले के वक्त भारतीय लड़ाकू विमानों को पाकिस्तानी रडार से बचाने में मदद मिलेगी.

कई फिल्मी हस्तियों और राजनेताओं ने अपने ट्विटर अकाउंट से प्रधानमंत्री की टिप्पणी का मजाक उड़ाया और हास्यपूर्ण मीम्स पोस्ट किए. न्यूज नेशन को दिए एक साक्षात्कार में शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, "विशेषज्ञ खराब मौसम के चलते एयर स्ट्राइक के विषय पर पुन: विचार कर रहे थे लेकिन मैंने कहा कि बहुत सारे बादलों और बारिश की वजह से हमें इसका लाभ मिल सकता है. शायद हम रडार से बच जाएं. यह मेरा 'रॉ विज्डम' था. मैंने कहा, यह फायदेमंद हो सकता है. अंत में मैंने कहा कि बादल से छिपने में मदद मिलेगी, आप जाएं." 

Embedded video

Ankur Bhardwaj✔@Bhayankur

Here is the clip of

6,657

11:29 PM - May 11, 2019

4,349 people are talking about this

Twitter Ads info and privacy

प्रधानमंत्री के वीडियो को भारतीय जनता पार्टी और गुजरात भाजपा के ट्विटर पेजों पर पोस्ट किया गया, लेकिन बाद में इसे हटा दिया गया. इस टिप्पणी से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रोल की बाढ़ आ गई और इस पर कई मीम्स बनने लगे. राजनेताओं, मशहूर हस्तियों और आम नागरिकों ने प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास, क्षोभ और गुस्से को व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया.

संगीतकार और गायक विशाल ददलानी ने लिखा, "नरेंद्र मोदीजी, एक नागरिक की तरफ से एक सलाह, विज्ञान सच्चा है. बोलने से पहले किसी जानकार व्यक्ति से सलाह लिया करें ताकि आप दुनिया की नजर में भारत को शर्मिदा ना करें." माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने लिखा, "राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए. मोदीजी का इस तरह का गैरजिम्मेदाराना बयान बेहद नुकसानदेह है. ऐसा व्यक्ति भारत का प्रधानमंत्री बना नहीं रह सकता." 

Omar Abdullah✔@OmarAbdullah

 · May 11, 2019

Pakistani radar doesn’t penetrate clouds. This is an important piece of tactical information that will be critical when planning future air strikes.

Omar Abdullah✔@OmarAbdullah

Looks like the tweet got lost in the clouds. Luckily there are screen shots floating around to help pic.twitter.com/zSW7CsdhKL

5,693

12:05 AM - May 12, 2019

Twitter Ads info and privacy

View image on Twitter

1,894 people are talking about this

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गुजरात भाजपा की पोस्ट का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए कटाक्ष किया, "ऐसा लग रहा है कि ट्वीट बादलों में खो गया. किस्मत से मदद के लिए स्क्रीनशॉट तैर रहे हैं." स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने भी मजा लेते हुए ट्वीट किया, "वह (मोदी जी) यह कहने से सिर्फ एक कदम दूर हैं कि मैं ही पायलट था."

आम लोगों ने भी प्रधानमंत्री की टिप्पणी का खूब मजाक उड़ाया. फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' के मशहूर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पसंदीदा डायलॉग 'हाउ इज द जोश?' का भी सोशल मीडिया यूजर्स ने सहारा लिया और मीम बनाए. "हाउ इज द पीएम? -हाई सर!" खूब शेयर किया जा रहा है.

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved