Satya Darshan

जिन सीटों पर कांग्रेस नहीं जीत रही वहां हम गठबंधन को पंहुचायेंगे फायदा- राहुल गांधी

नयी दिल्ली (एसडी) | मई 3, 2019

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी का प्रमुख लक्ष्य उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हराना है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जिन सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार मजबूत नहीं हैं वहां हम एसपी-बीएसपी गठबंधन की मदद कर रहे हैं. 

राहुल गांधी का ये बयान कांग्रेस महासचिव और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के बयान से मिलता है. प्रियंका गांधी ने वाड्रा ने बुधवार कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने यूपी में ऐसे लोगों को अपना उम्मीदवार बनाया है जो या तो जीत रहे हैं या बीजेपी का वोट काटेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘यह बहुत स्पष्ट है कि उत्तर प्रदेश में धर्मनिरपेक्ष गठबंधन जीतने जा रहा है, इसे लेकर कोई सवाल ही नहीं है. चाहे एसपी-बीएसपी हो या कांग्रेस, धर्मनिरपेक्ष गठबंधन ही जीत रहा है.’’

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस, बीजेपी विरोधी मतों का बंटवारा कर रही है के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा, ‘‘नहीं, जहां हमारा उम्मीदवार मजबूत नहीं है, वहां हम एसपी-बीएसपी की मदद कर रहे हैं. हम बीजेपी को नुकसान पहुंचाने जा रहे हैं. जहां हमारा कैंडिडेट मजबूत हैं वहां हम मौजूद हैं. उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों के लिए एसपी-बीएसपी और आरएलडी ने गठबंधन बनाया है.

राहुल गांधी ने जोर देकर कहा, ‘‘उन जगहों पर जहां हम चुनाव नहीं जीतने जा रहे हैं, वहां गठबंधन को समर्थन करेंगे. गठबंधन और कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सूपड़ा साफ करने जा रहे हैं.’’ यूपी के लिए महागठबंधन में शामिल नहीं होने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एसपी और बीएसपी को लगता है कि उन्हें कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिये.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘अब उत्तर प्रदेश को लेकर मेरी दीर्घकालिक नीति एकदम स्पष्ट है और मैंने ज्योतिरादित्य और प्रियंका गांधी वाड्रा को कह दिया है कि हमें उत्तर प्रदेश में पार्टी को खड़ी करना है और यह विधानसभा चुनाव में दिखेगा. कम समय के लिए लोकसभा चुनाव में हमें अपनी जगह पाने के लिए संघर्ष करना होगा. हमें सुनिश्चित करना होगा कि हमने अपनी जमीन पा ली है.’’

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved