Satya Darshan

अयोध्या आने मे पीएम को लगे पांच साल, आते ही लगाया 'जय श्रीराम' का जयकारा

लखनऊ | मई 1, 2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह मर्यादा पुरुषोत्तम राम की धरती है. देश के स्वाभिमान की धरती है. देश में यही स्वाभिमान पिछले पांच साल में और बढ़ा चुका है. हम देश के 130 करोड़ लोगों की भुजाओं को साथ लेकर चले हैं. अब इन्ही भुजाओं के सामर्थ्य पर हम नये भारत के निर्माण की ओर बढ़ रहे हैं.

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहेब आम्बेडकर का नाम जिस शहर से जुड़ा हो, जिस शहर से राम मनोहर लोहिया जी का नाम जुड़ा हो. ऐसे शहर में आकर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं.

विपक्ष पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि एसपी, बीएसपी और कांग्रेस की सच्चाई जाननी भी जरूरी है. क्या बहुजन हिताय की बात करने वालों को श्रमिकों की चिंता करनी चाहिए थी या नहीं...गरीबी हटाओ का नारा उछालने वाली कांग्रेस को श्रमिकों की चिंता करनी चाहिए थी या नहीं...हमारे देश के 40 करोड़ से ज्यादा श्रमिक भाइयों-बहनों की विपक्षी पार्टियों ने परवाह नहीं की. 

श्रमिकों को वोट बैंक में बांटकर इन लोगों ने अपना और अपने परिवार को फायदा पहुंचवाया. कोई गरीब अपने बच्चे को गरीब नहीं देखना चाहता. कोई चायवाला यह नहीं सोचता कि उसका बच्चा बड़ा होकर चायवाला बने. गरीब और मजदूर आगे बढ़ना चाहता है. 

भाषण के बीच में जनसभा स्थल में मोदी-मोदी के नारे लगने लगे जिसके बाद पीएम मोदी ने कहास कि भइया आपका प्यार उत्साह मुझे मंजूर है....आपका इतना प्यार, मैं आपको नमन करता हूं भाइयों, लेकिन मुझे बोलने तो दीजिए. भीड़ से बातचीत करते हुए मोदी ने एसपी-बीएसपी पर चुटकी ली और कहा कि आप इधर उत्साह दिखाते हैं और उधर सपा-बसपा वालों का बीपी बढ़ जाता है....और फिर वे चिल्लाते हैं कि मोदी का डॉक्टर नहीं आया...

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार हाल हीं में 'पीएम श्रम योगी मानधन' योजना लायी है. इससे श्रमिक साथियों को 60 वर्ष की आयु के बाद 3 हजार रुपये तक की पेंशन सुनिश्चित होगी. इसके अलावा हमारी सरकार ने गरीबों के लिए एक रुपये प्रति महीने में दो लाख रुपये का बीमा और प्रति दिन 90 पैसे में दो लाख का एक और बीमा देने का प्रावधान किया है. 

आगे उन्होंने कहा कि कुंभ भी हजारों साल से होता आ रहा है लेकिन जो दिव्यता और भव्यता इस बार प्रयागराज में दिखी वह अभूतपूर्व है.
रैली में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे गरीब श्रमिक भाई-बहनों को इलाज के लिए पैसे न खर्च करने पड़ें, इसके लिए आयुष्मान भारत योजना भी हमारी सरकार चला रही है. इस योजना के अंतर्गत उन्हें हर साल 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलना तय हुआ है. 

मैंने हर गरीब के दर्द को समझा है, उसके दर्द को सुना है, उसकी बीमारी को समझा और उसकी जिंदगी को जाना है, इसलिए आयुष्मान भारत योजना से मैं गरीबों की बीमारी से लड़ रहा हूं.

उन्होंने कहा कि मिशन इंद्रधनुष के तहत हमने जानलेवा बीमारी से बचाव के लिए टीकाकरण का दायरा बढ़ाया है. इस योजना का लाभ भी बड़े स्तर पर गरीब भाई-बहनों को हो रहा है. हमारी आंगनवाड़ी बहनों, आशा बहनों, ANM बहनों और हमारे डाकियों के वेतन में बरसों बाद वृद्धि का काम भी हमारी ही सरकार ने किया है.

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved