Satya Darshan

ध्रुवीकरण राजनीति को परवान पूर्व लगा झटका, हाईकोर्ट ने अतीक की पेरोल अर्जी की खारिज

इलाहाबाद | अप्रैल 30, 2019

वाराणसी संसदीय सीट से निर्दलीय प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने वाले पूर्व सांसद व बाहुबली अतीक अहमद की पैरोल अर्जी खारिज हो गई है। अब अतीक अहमद वाराणसी में सशरीर अपना प्रचार नहीं कर सकेंगे। उन्होंने वाराणसी से अपने चुनाव प्रचार करने के लिए तीन हफ्ते की पैरोल मांगी थी।

बता दें कि इलाहाबाद के नैनी सेंट्रल जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद ने वाराणसी संसदीय सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। चुनाव लड़ने का ऐलान करने के साथ ही कोर्ट में अर्जी देकर अतीक ने तीन हफ्ते के लिए पैरोल देने की गुहार एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट से लगाई थी। एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट के जज पवन तिवारी ने मामले की सुनवाई करते हुए अतीक अहमद को पैरोल देने से इनकार कर दिया है।

इलाहाबाद की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में अतीक की पैरोल अर्जी पर सुनवाई हुई। अदालत में संवैधानिक अधिकारों का उल्लेख किया गया और चुनाव लड़ने की अधिकारिता व पैरोल पर जमानत के लिये पुराने उदाहरण भी दिये गये। 

हालांकि कोर्ट ने सुनवाई के बाद कहा कि अतीक पर इतने अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं कि उन्हें बाहर नहीं छोड़ा जा सकता। वह जेल ही अगर चुनाव लड़ना चाहे तो लड़ सकते हैं। प्रचार के लिये पैरोल पर उन्हें जमानत नहीं दी जा सकती है।

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved