Satya Darshan

नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांगना ये कैसा राष्ट्रवाद है - प्रियंका गांधी

नयी दिल्ली (एसडी) | अप्रैल 28, 2019

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को कहा कि भाजपा प्रत्याशियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर वोट मांगना आखिर किस तरह का राष्ट्रवाद है? बता दें कि अमेठी लोकसभा सीट के गांवों का दौरा कर रही  प्रियंका गांधी ने मीडिया से बातचीत के क्रम में कहा, मैं ही मोदी में कौन सा राष्ट्रवाद है? राष्ट्रवाद का क्या मतलब है. इसका मतलब है देशभक्ति और देशप्रेम. देश कौन है.

देश की जनता और उसका प्रेम है. अगर आपको सिर्फ अपना ही मोह है तो यह कैसा राष्ट्रवाद है?. प्रियंका से पूछा गया था कि लोकसभा चुनाव में ज्यादातर भाजपा प्रत्याशी व्यक्तिगत छवि के बजाय मोदी के नाम पर वोट मांगते हुए मैं ही मोदी’नारे का सहारा ले रहे हैं. क्या राष्ट्रवाद से इसका कोई लेना-देना है?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने मोदी की रैलियों में भीड़ उमड़ने पर कहा कि पैसे के बलबूते जीप और बसों में भरकर लाखों की भीड़ इकट्ठा करके उनके सामने भाषण देना या प्रचार वाले संदेश देना बहुत आसान है. मगर लोगों की समस्याओं को हल करना ही असली बात है. उन्होंने कहा जमीन पर सचाई बिल्कुल अलग है. जब आप लोगों से मिलेंगे, लोगों से बातचीत करेंगे तो उससे दूसरा संदेश निकलता है.

वह संदेश मैंने ना तो कभी प्रधानमंत्री जी और ना ही भाजपा के नेताओं द्वारा ग्रहण करते हुए देखा. प्रधानमंत्री अपने ही क्षेत्र में एक भी गांव में नहीं गये, किसी से यह नहीं पूछा कि आपकी क्या समस्याएं हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियां जनविरोधी, युवा विरोधी और किसान विरोधी रही हैं. यहां आवारा पशुओं की बहुत समस्या है.

किसान रात-रात भर बैठकर फसल की चौकीदारी करते हैं. अब भी कई जगहों पर बिजली नहीं आती है. बता दें कि प्रियंका शनिवार की रात अचानक संजय गांधी अस्पताल मुंशीगंज के गेस्ट हाउस पहुंचीं. रात्रि विश्राम के बाद वह सुबह आठ बजे बिना किसी घोषित कार्यक्रम के क्षेत्र में निकल गयीं.

प्रियंका अमेठी के गांवों में घूम-घूम कर अपने भाई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रचार कर रही हैं. राहुल अमेठी से चौथी बार चुनाव मैदान में हैं. राहुल का मुकाबला भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से है. अमेठी में छह मई को वोट डाले जायेंगे.

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved