Satya Darshan

वाराणसी में लगा सपा को झटका, समाजवादी पार्षद मय समर्थकों संग कांग्रेस मे शामिल

वाराणसी (एसडी) | अप्रैल 28, 2019

आज दिनांक 28 अप्रैल को अजय राय जी के आवास पर कांग्रेस संगठन की चल रही महत्वपूर्ण बैठक मे सपा के वर्तमान पार्षद मकबूल अंसारी अपने दर्जनों समर्थकों संग कांग्रेस मे शामिल हुए।

बता दें कि श्री अंसारी गठबंधन प्रत्याशी की घोषणा बाद से ही सपा की नीतियों से काफी नाराज चल रहे थे। पार्षद अंसारी और उनके समर्थकों का जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने स्वागत करते हुए कांग्रेस अंगवस्त्रम भेंटकर विधिवत प्राथमिकी सदस्यता दिलाई। 

आज की अहम बैठक की अध्यक्षता करते हुए कार्यकताओं से श्री शर्मा ने कहा कल होने वाले श्री अजय राय जी के नामांकन में हम सभी को अपनी पूरी ताकत लगानी है। हमारी यही ताकत ही हमारी शक्ति है। हमारे प्रतिद्वंद्वी ने आयातित भीढ़ के दम पर डंका बजवाया। हमे उसका जवाब अपने कार्यकर्तागणो एवं काशीवासियों की अधिकाधिक भागीदार सुनिश्चित कर देनी है। जनता का समर्थन हमें अग्रिम से प्राप्त है बस आपको उन्हें ससम्मान नामांकन में सम्मिलित करा कर अपने पार्टी दायित्वों का निर्वहन कर अपनी निष्ठा सिद्ध करने की घड़ी आ गई है। आइये हम सभी मिलकर अपनी पूरी श्रृद्धा से इस लोकतांत्रिक यज्ञ मे अपनी अपनी आहूतियां डाल अजय राज जी की विजय की ईश्वर से प्रार्थना करें और यह यज्ञ हमारे अधिकृत प्रत्याशी की विजय के उपरांत ही समाप्त होगा। 

अजय राय ने भारी संख्या में वाराणसी जनपद से आये अनेकों कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापन किया और कहा आपकी ताकत ही अजय राय की ताकत है। आप सभी अजय राय हैं न केवल चुनाव तक बल्कि जीतने के बाद पांच साल तक आप लोग मेरे लिए अजय राय ही रहेंगे। आधा से अधिक का संघर्ष हम आप साथ मिलकर जीत चुके हैं बस आखिरी जोर एक बार और लगा दें। हमे भूत भावन भगवान शंकर की नगरी से पाखंड को मिटाना है। 

गर्मी की अभी शुरुआत भर हुई है और क्योटो की नलो से पानी गायब है। आरती उतारी रोड शो के लिए लाखों लीटर पानी बहाया गया मगर काशी वासियों को पानी मिल रहा है कि नहीं यह भी पूछने की जहमत सरकार ने नहीं उठाई। आये और टीमटाम कर निकल लिए। यहाँ क्योटो में पीने का पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। मोदी जी पाकिस्तान एयर स्ट्राईक की कहानी सुना रहे हैं। कब तक जनता को बरगलायेंगे मोदी जी काशीजन अब आपके झांसे मे नही आने वाले।

आगे हमला जारी रखते हुए श्री राय ने कहा काशी शिक्षा और धर्म की नगरी है। जहां अनेकों धर्मो के लोग मे सदियों से भाईचारा रहा है। आज उसी भाईचारे पर घटाटोप छाया हुआ है। आज वाराणसी में धर्म और अधर्म के बीच संग्राम है। आप सबका साथ यूं ही मिलता रहा तो मेरा वादा है अधर्म को मिटाकर दम लूंगा। हमने तुलसी कबीर और रविदास सबको आंखों पर बैठाया सिर्फ़ इसलिए कि उन्होंने कभी जन जन मे भेद की बात नहीं की। उन्होंने केवल धर्म मे व्याप्त पाखंड को मिटाने के लिए प्रहार किया। इन्ही जिम्मेदारियों का वजन मेरे कंधो पर है और मै पूरी तरह उसका निर्वहन करने को कटिबद्ध हूं। काशी संग बहुत हो चुका अन्याय अब होगा सिर्फ़ न्याय। इसके लिए मै सभी का आह्वान करता हूँ।

वहीं पिछले लोकसभा चुनावों मे नरेंद्र मोदी के लिए जी जान लगाने वाले श्री अभिनंदन पाठक ने भी जुमलेबाजी और मोदी की अकर्मण्यता से आजीज आकर अजय राय के समर्थन मे खुलकर आ गए। 

बैठक का संचालन शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्री सीताराम केसरी ने किया। ज्ञात हो कि श्री केसरी पांच बार से लगातार अपने क्षेत्र से कांग्रेस पार्षद चुने जा रहे हैं। बैठक में वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री दुर्गाप्रसाद गुप्ता एवं शहर कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष श्री मणिंद्र मिश्रा जी की गरिमामयी उपस्थिति रही। बैठक मे इन चुनावो हेतू कांग्रेस का केंद्रीय चुनाव कार्यालय खजुरी मे बनाये जाने की घोषणा की गई।

कार्यकर्तागणो की बैठक के बाद जिला कांग्रेस भवन मैदागिन मे कांग्रेस सेवादल की भी बैठक हुई। जिसमें नामांकन हेतु सेवादल की अग्रिम भूमिका तय करते हुए जिलाध्यक्ष श्री प्रजानाथ शर्मा ने कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष श्री मनोज द्विवेदी से अबतक की तैयारियों का जायजा लिया और नामांकन और उसके बाद की तैयारियों का पूरा रोड मैप तैयार कराते हुए निर्देशित किया।

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved