Satya Darshan

अजय राय 29 अप्रैल को करेंगे नामांकन, प्रियंका सहित कई सेलेब्रिटीज़ होगें शामिल, जानिए क्या है पूरी तैयारियां

वाराणसी (एसडी) | अप्रैल 26, 2019

काशी जोकि काशी कोतवाल बाबा श्री काल भैरव, बाबा श्री काशी विश्वनाथ, माँ अन्नपूर्णा तथा संकट मोचन हनुमानजी की नगरी होने के साथ - साथ भगवान गौतम बुद्ध, महान संत कबीर, संत रैदास, महान शहनाई वादक तथा भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खां साहब, प्रसिद्ध शायर नज़ीर बनारसी साहब की नगरी न सिर्फ मानी जाती है बल्कि यहां के कण-कण में गंगा-जमुनी तहज़ीब की महान विरासत समाहित है। और यह किसी से छिपा नहीं कि कांग्रेस ने सदा सर्वधर्म समभाव, वसुधैव कुटुंबकम और गंगा जमुनी तहजीब को सर्वोपरि माना और उसकी ही बात आज से नहीं बल्कि अपने स्थापना काल से करते आयी है।

उसी कड़ी में वाराणसी की पवित्र धरा से कल पूर्व विधायक अजय राय को कांग्रेस ने अपना अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया। काशी मे यह सब जानते हैं कि अजय राय लोगो के सुख दुख मे अपने पूरे सामर्थ्य के साथ हमेशा खड़े रहते हैं। पिछली लहर को छोड़ दें तो उन्होंने अपने क्षेत्र की जनता के लिए इतना कुछ किया है जितना उनके समकक्ष शायद ही किसी जनप्रतिनिधि ने किया होगा। उन्हें तो क्षेत्र की जनता के नाम मुंहजबानी याद रहते हैं यहाँ तक कि किसके दरवाजे का रंग किस कलर का है वह तक उन्हें याद है।

वाराणसी लोकसभा सीट से अजय राय कांग्रेस की तरफ से दिनांक 29 अप्रैल को अपना पर्चा दाखिल करेंगे। नामांकन में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के अलावा प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, कई पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, एवं अनेकों सेलेब्रिटीज़ भी शिरकत करेंगे। 

नामांकन जुलूस दिनांक 29 तारीख को सुबह आठ ( 08 ) बजे वाराणसी के प्रसिद्ध पीली कोठी के पास स्थित प्रसिद्ध आज़ाद पार्क ( आदमपुर थाने के सामने ) से शुरू होकर विशेश्वरगंज - टाउनहॉल - मैदागिन - कबीरचौरा - लहुराबीर - सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय - तेलियाबाग - नदेसर - वरुणापुल - कचहरी स्थित अम्बेडकर पार्क से होते हुए कचहरी परिसर में नामांकन हेतु जाएगी तथा इस बीच नामांकन रुट मे पड़ने वाले सभी महान क्रांतिकारियों एवं महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया जायेगा।

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved