Satya Darshan

अजय राय को टिकट मिलने से कार्यकर्ताओं में हर्ष की लहर, जिला कांग्रेस भवन मे मना अभिनंदन समारोह

वाराणसी (एसडी) | अप्रैल 25, 2019

आज वाराणसी से कांग्रेस का लोकसभा प्रत्याशी घोषित होने पर जहां जिला-शहर कांग्रेस कमेटी ने पूर्व विधायक श्री अजय राय का कांग्रेसजनों के समागम के बीच अभिनन्दन किया। 

सम्मान सभा को सम्बोधित करते हुए श्री राय ने कहाकि अन्याय एवं दमन के विरुद्ध कांग्रेसजनों के साथ शासन सत्ता के दुर्ग से टकराता रहा हूं। इस चुनाव में भी पहली बार मिला प्रशासनिक दमन का प्रतीक पीला कार्ड हांथ में लेकर ऐसी अलोकतांत्रिक दंभ की सत्ता को उखाड़ने की लड़ाई आपके और काशीवासियों के आशीर्वाद के साथ लड़ूंगा। 

हमारी लड़ाई काशी की पहचान एवं स्वाभिमान की रक्षा तथा मुक्तिदाता विश्वनाथ जी को ही मुक्ति देने के सत्ता मद को ध्वस्त करने की लड़ाई है। यह लोकतांत्रिक संघर्ष धनबल के बल वाली ब्रैंडिंग-राजनीति के सहारे नहीं, काशी की गंगा-जमुनी संस्कृति के सपूतों की स्वतंत्र चेतना के बल पर परवान चढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि उत्पीड़न और प्रलोभन जैसे हथकंडे जनसंघर्ष की राजनीति के मेरे संकल्पों को कभी दबा न सके। स्वाभिमान और सिद्धान्त के लिये सीधा टकराव ही जिया है और काशी के लोगों के सुख दुख और संघर्षों के साथी जनसेवक के रूप में चुनाव मैदान में बदलाव का संदेश लेकर उतरा हूं।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री प्रजा नाथ शर्मा बताया कि नामांकन कराने के अतिरिक्त कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी चार दिन का समय चुनाव अवधि में वाराणसी को देंगी। 29 अप्रैल को नामांकन होगा और शूलटंकेश्वर दर्शन के बाद मालवीय प्रतिमा लंका आकर कांग्रेस प्रत्याशी की नामांकन यात्रा शुरू होगी। स्वागत और संचालन शहर अध्यक्ष श्री सीताराम केसरी ने किया और सभा को सम्बोधित करने वालों में शामिल थे सर्वश्री सतीश चौबे, प्रो.सतीश राय, मुर्तजा शम्सी, दुर्गा प्रसाद गुप्ता, श्रीप्रकाश सिंह, मीरा तिवारी आदि।

सम्मान सभा के बाद मैदागिन से बड़ागणेश स्थित श्री बड़ागणेश मंदिर होते हुए काल भैरव ,मृत्युंजय महादेव ततपश्चात श्री काशी विश्वनाथ जाकर श्री राय ने सविधि दर्शन पूजन किया।

इस अवसर पर जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, सीताराम केशरी, सतीश चौबे, प्रोफेसर सतीश राय, दुर्गा प्रसाद गुप्ता, राजेश्वर पटेल, दिग्विजय सिंह,शैलेन्द्र सिंह, राकेश चन्द्र, अनिल श्रीवास्तव "अन्नू", आनन्द सिंह रिंकू, राघवेंद्र चौबे, फ़साहत हुसैन बाबू, डॉ. नृपेन्द्र नारायण सिंह, हसन मेहदी कब्बन, राम सनेही पाण्डेय, श्रीमती मीरा तिवारी, पूनम कुण्डू, अरुण सोनी, कल्पनाथ शर्मा, अशोक सिंह, जंत्रलेश्वर यादव, ओम शुक्ला, चंचल शर्मा, रंसृंगार पटेल, तरंग सेठ, किशन यादव, मनोज उपाध्याय समेत बड़ी संख्या में वाराणसी कांग्रेस के अलग - अलग फ्रंटल संगठनों के पदाधिकारीगण एवं कार्यकर्तागण उपस्थित थे ।

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved