Satya Darshan

पीएम मोदी ने HAL से राफेल ही नहीं छीना बल्कि एक लाख सृजित हो रहे रोजगार को भी छीन लिया- राहुल गांधी

जबलपुर | अप्रैल 23, 2019

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया है. मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के सिहोरा तहसील में आयोजित चुनावी आमसभा में उन्होंने हुंकार भरते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता मेें आते ही राफेल मामले की जांच करेगी. साथ ही बेरोजगारों को रोजगार, हर गरीब के खाते में न्याय योजना के तहत 72 हजार रुपए डाले जाएंगे. 

इस मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी, कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा, एमपी में मंत्री लखन घनघोरिया, प्रियव्रत सिंह, तरुण भानोट, विधायक संजय जैन, विनय सक्सेना मंचासीन रहे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार 23 अप्रेल को जबलुपर जिले के सिहोरा के राजीव गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी ने 5 साल किसानों के साथ, माता-बहनों के साथ, युवाओं के साथ अन्याय किया. यह अन्याय की सरकार है. 

राहुल ने कहा कि ये जो नारा चला है वह बड़ा प्यारा है. चौकीदार .... राफेल मामले में प्रधानमंत्री ने खुद को चौकीदार कहा. पीएम मोदी ने हिन्दुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड (एचएएल) कंपनी से काम छीनकर अनिल अंबानी को दे दिया. एक लाख लोगों को रोजगार मिलता, लेकिन प्रधानमंत्री ने राफेल बनाने का काम बाहर कराया. 

सत्ता में आने पर रफाल मामले की जांच कराएंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी 2019 में लोकसभा चुनाव जीतने वाली है.

जबलपुर की आर्डिनेंस फैक्ट्री में रोजगार की अपार संभावनाएं

श्री गांधी ने जबलपुर जिले के युवाओं से कहा कि यहां पर कई आर्डनेंस फैक्ट्रियां हैं, जहां पर पिछले 5 सालों में हजारों रोजगार घटे, जबकि हजारों रोजगार बढऩा चाहिए था, उन्होंने वायदा किया कि कांग्रेस की सरकार आयेगी तो डिफेंस फैक्ट्रियों में रोजगार की अपार संभावनाएं पैदा की जायेंगी.

जीएसटी नहीं यह तो गब्बर सिंह टैक्स है, बर्बाद हुई अर्थव्यवस्था

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जीएसटी लाकर देश को बर्बाद कर दिया. 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगार बढ़ी. न्याय योजना देश के लिए वरदान साबित होगी. देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगी. हिंदुस्तान में 25 करोड़ लोग यानि 25 करोड़ परिवारों के खातों में 72 हजार रुपए न्याय योजना के तहत डाले जाएंगे. भारत का कोई भी किसान जेल नहीं जाएगा. भाजपा ने 25 साल जबलपुर में कुछ भी नहीं किया.

भाजपा शासनकाल में देश - प्रदेश की दुर्दशा

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल और बीते 5 साल की बात करें तो किसानों की आत्महत्या, भ्रष्टचार, बेरोजगारी में भाजपा सरकार नंबर वन है. पिछले 15 सालों में जिनते उद्योग लगे, उससे ज्यादा बंद हो गए. उन्होंने पूर्व सीएम पर हमला करते हुए बोला कि शिवराज सिंह ने 600 करोड़ का वृक्षारोपण घोटाला किया. जिनकी नियत ही साफ नहीं वो गंगा क्या साफ करेंगे. उन्होंने जनता का संबोधित करते हुए कहा कि मुझे मौका दीजिए, ताकि मैं जबलपुर को गोद ले सकूं. जबलपुर का इतिहास बदलना है. 

कांग्रेस उम्मीदवार विवेक कृष्ण तन्खा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जबलपुर का सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का साधन न होना है. जिसके चलते शहर युवा पलायन करने को मजबूर है. यही कारण है कि जबलपुर अब बुजुर्गों का शहर बनने की स्थिति में है. जबलपुर के आसपास पर्यटन क्षेत्र भी विकसित नहीं है.

भाजयुमो के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धीरज पटैरिया कांग्रेस में हुए शामिल

सिहोरा की आमसभा में भाजयुमो के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धीरज पटैरिया, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ली. श्री गांधी ने उनका मंच पर स्वागत किया

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved