Satya Darshan

दबाव की ताकतों के समक्ष चट्टान बने CJI के दृढसंकल्प ने न्यायपालिका पर जनविश्वास को और प्रगाढ़ किया - अजय राय

वाराणसी (एसडी) | अप्रैल 23, 2019

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक श्री अजय राय ने एक वक्तव्य में कहा है कि विपक्ष के लोगों के दमन एवं उत्पीडन तथा संवैधानिक एवं लोकतांत्रिक संस्थाओं पर दबाव से जहां सारे देश में चिन्ता का आलम था, वहीं देश के मुख्य न्यायाधीश द्वारा न्यायपालिका पर दबाव बनाने के लिये साजिशें रचने की कुछ शक्तियों द्वारा हुई कोशिशों को लेकर प्रकट की गई चिन्ता संवैधानिक लोकतंत्र के गंभीर खतरे का संदेश देती है।

श्री राय ने कहा है कि न्यायपालिका अभी अन्याय से रक्षा पाने के जनता के विश्वास का सबसे बड़ा संवैधानिक संस्थान है। शीर्ष न्यायपालिका यदि यह अनुभव करने लगी है कि न्यायपालिका पर भी दबाव बनाने की अमर्यादित साजिशें रचने वाली ताकतें सक्रिय हैं, तो यह देश के लिये अपूर्व चिन्ता का विषय है।

मुख्य न्यायधीश की चिन्ता के पक्ष में स्वस्थ जनमत बने यह लोकतांत्रिक धर्म है। न्याय के लिये न्यायपालिका किसी के अनुकूल या प्रतिकूल आदेश की अधिकारिणी है और उसके आदेश को आस्था पूर्वक शिरोधार्य करना हमारा दायित्व।

श्री राय ने कहा है कि दबाव की साजिशें अनुभव करने के साथ मुख्य न्यायधीश ने जिस तरह निर्भय एवं स्वतंत्र न्यायिक भूमिका और योगदान का दृढ़ संकल्प प्रकट किया है, वह जनविश्वास को मजबूती देने वाला है और अभिनन्दनीय है।

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved