Satya Darshan

कांग्रेस की मेयर प्रत्याशी रहीं शालिनी यादव सपा में शामिल, मिला टिकट होंगी वाराणसी से गठबंधन की प्रत्याशी

पंकज झा | अप्रैल 23, 2019

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से समाजवादी पार्टी ने शालिनी यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा सपा ने चंदौली से संजय चौहान को टिकट दिया है। पीएम मोदी इस बार भी वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने अभी तक वाराणसी से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है।

पूर्व उपसभापति राज्यसभा और पूर्व केंद्रीय मंत्री वाराणसी के स्व. श्यामलाल यादव के परिवार की कांग्रेस की पूर्व प्रत्याशी वाराणसी नगर निगम शालिनी यादव सोमवार को ही समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं। शालिनी यादव ने कहा कि वे अखिलेश यादव की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुई है।

गौरतलब है कि राज्यसभा के दो बार उपसभापति रह चुके श्याम लाल यादव 1957 और 1967 में मुगलसराय से विधायक चुने गए थे, जबकि 1984 में लोकसभा चुनाव में उन्होंने वाराणसी से चुनाव जीता। उनका चुनाव प्रचार करने खुद राजीव गांधी वाराणसी आए थे।

श्यामलाल यादव ने कांग्रेस के टिकट पर 1957 और 1967 में मुगलसराय से विधानसभा का चुनाव जीता था मगर 1967 में ही वह चौधरी चरण सिंह के साथ कांग्रेस से अलग हो गए। इसी वर्ष जब चौधरी चरण सिंह यूपी के मुख्यमंत्री बने तो श्यामलाल को कैबिनेट मंत्री बनाया। 1976 में वह कांग्रेस में पुन: शामिल हुए और राज्यसभा सदस्य बने। इसके बाद 1982 में वह तीसरी बार राज्यसभा के सदस्य बने। हालांकि 1984 में वाराणसी से लोकसभा का टिकट मिलने के बाद उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया।

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved